WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
कृषिखेलछत्तीसगढ़स्वास्थय

कटघोरा : आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत एक गंभीर रूप से घायल ,खेत में काम करने गए थे तीनों, मौसम बदला तो बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे।

संवाददाता : प्रियेश दीवान की खास खबर।

​​​​​​​कोरबा (आई.बी.एन -24) कोरबा जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंघिया के आश्रित ग्राम कर्रा में मंगलवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई एक गंभीर रूप से घायल हो गया । ग्रामीण खेत में काम करने के लिए गए थे। इसी दौरान तेज आंधी शुरू हो गई। बचने के लिए तीनों पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरबा जिले के पोंडी उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंघिया के आश्रित ग्राम है ग्राम कर्रा का है मंगलवार सुबह स्थानीय तीनों महिला बसंती कंवर मृतक उम्र 38 वर्ष भुनेस्वर् सिंह मृतक उम्र 42 वर्ष घायल मनबोध सिंह उम्र 43 ग्राम कर्रा ग्राम पंचायत सिंघिया पोस्ट बिंझरा विकास खंड पोंडी उपरोंडा जिला कोरबा के है इसी दौरान सुबह करीब 3बजे लगभग अचानक मौसम बदलने लगा और हल्की बारिश शुरू हो गई। इससे बचने के लिए तीनों पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए थे।

ग्रामीणों ने परिजनों को दी घटना की जानकारी

तेज आंधी के साथ बिजली चमकना शुरू हो गई। इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गए। इसके चलते मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई एक गंभीर रूप से घायल है थोड़ी देर बाद जब मौसम शांत हुआ तो अन्य ग्रामीणों को घटना का पता चला। इसके बाद उन्होंने परिजनों और पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस कार्रवाई कर रही है।

मौसम विभाग ने जताई है गरज चमक के साथ बारिश की संभावना।

प्रदेश में गर्मी के बावजूद कई दिनों से मौसम में परिवर्तन बना हुआ है। प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बारिश जारी है। इसके कारण तापमान में भी अंतर देखा जा रहा है। मौसम विज्ञानियों ने अगले एक-दो दिनों तक प्रदेश में मौसम सामान्य रहने के संकेत दिए हैं। वहीं मंगलवार को कई जगहों पर गरज-चमक के साथ वर्षा की चेतावनी दी है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!