छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में पहली बार गण सुरक्षा पार्टी चुनावी मैदान पर, पार्टी 80 से अधिक सीट पर चुनाव लड़ने का किया दावा।

बिलासपुर(आई.बी.एन -24) छत्तीसगढ़ प्रदेश में नवंबर माह पर दो चरणों में मतदान किया जाना है। जिसके लिए कुछ राजनीतिक पार्टियो ने चुनिंदा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी एक भी विधानसभा सीट मे प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं किया है। इस बार प्रदेश में एक नई राजनीतिक पार्टी 80 से अधिक सीट पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है।

मंगलवार को कोकराझार ( असम ) के सांसद नबा कुमार सरनिया ( हीरा सरनिया ) बिलासपुर दौरे पर थे. इस दौरान व्यापार विहार पर स्थित एक स्थान मे अल्प प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा किया और बतलाया कि इस बार हमारी गण सुरक्षा पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाली है। इसके लिए 80 विधानसभा सीट से हमारी तैयारी चल रही है। साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गण सुरक्षा पार्टी का गठन वर्ष 2020 में हुआ है। जिसमें दिलीप कुमार सरनिया ( राष्ट्रीय अध्यक्ष), अब्दुल बदशा ( महासचिव ) नबा कुमार सरनिया ऊर्फ हीरा सरनिया ( संस्थापक ) के दायित्व पर कार्य कर रहे हैं। वही आगे उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 17 राज्यों में पदाधिकारी का विस्तार किया जा चुका है।
छत्तीसगढ़ प्रदेश में नक्सलवाद की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि यह समस्या जिन क्षेत्रों पर है वहां बंदूक से समस्या का समाधान होने वाला नहीं है‌। अगर हमारी सरकार प्रदेश पर आती है तो हम इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण रूप से योजना बनाकर कार्य करेंगे और ऐसा रास्ता निकालेंगे जिससे समस्या का समाधान हो सके। मुझे ऐसा लगता है कि यह आदिवासी का मूल मुद्दा है जल, जंगल, जमीन, खनिज स्वयं के हाथ में रहे। मुझे यह भी लगता है कुछ ऐसी व्यवस्था की जा सकती कि नक्सलियों को बंदूक छोड़ना पड़े।

पत्रकारों के द्वारा प्रत्याशियों के संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा दो-तीन दिनों के भीतर सभी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। इस दौरान नबा कुमार सरनिया ( गण सुरक्षा पार्टी सुप्रीमो ), संतराम ध्रुव (प्रदेश अध्यक्ष), उदय भान सिंह चौहान (मार्गदर्शक समन्वयक ), प्रफुल्ल कुमार बैस, एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!