छत्तीसगढ़राजनीति

ईएमटी – पायलेट को हटाकर नई भर्ती किये जाने का विरोध, संजीवनी 108 व 102 के कर्मचारी संघ ने रखी मांग..पढ़े पूरी खबर।

छत्तीसगढ़ (आई.बी.एन -24) छत्तीसगढ़ संजीवनी 108 व 102 कर्मचारी कल्याण संघ ने 102 महतारी एंबुलेंस सेवा की नई सेवा प्रदाता कंपनी के जारी भर्ती विज्ञापन को रद्द करने की मांग की है इसके साथ ही 10 सालों से लगातार सेवाएं दे रहे हैं अनुभव कर्मचारियों को उनके वर्तमान कार्य स्थल पर प्रतिस्थापित करने की मांग की है,


संघ के संभागीय उपाध्यक्ष लोकेश कुमार बघेल ने बताया कि 102 महतारी एक्सप्रेस एंबुलेंस में ईएमटी और पायलट को हटाकर नए कर्मचारियों की भर्ती की तैयारी कर रही है। इसमें ईएमटी को बीएससी नर्सिंग की डिग्री अनिवार्य की गई है। उन्होंने कहां की जब बीते 10 सालों ज्यादा समय से वे काम कर रहे हैं, फिर उन्हें प्राथमिकता न देकर नए कर्मचारियों को भर्ती करने की बात की जा रही है।

इसके अलावा पायलेट भर्ती के लिए 50 हजार रुपये मांगे जाने का आरोपी उन्होंने लगाया उन्होंने कहा कि 108 वन 102 के कर्मचारियों को दो-तीन महीने काम करवा कर 1 महीने का वेतन दिया जाता है उन्होंने पूर्व पकाया वेतन का भुगतान तत्काल करने की मांग की है इसके साथ ही हर महीने के पहले हफ्ते के भीतर उन्हें नियमित वेतन भुगतान करने का है इधर संजीवनी 108 और 102 में कार्यकर्ता कर्मचारियों को 2018 से 2023 तक वार्षिक वेतन वृद्धि नहीं देने आरोप भी उन्होंने लगाया, जिसका एक मुश्त एरियर्स का भुगतान करने की मांग की है। वहीं कर्मचारियों को 8 घंटे काम करवाने और अतिरिक्त समय का ओवरटाइम देने की मांग भी की है ।इसके अलावा यूपीए सरकार की इस योजना को ठेका पध्दति से मुक्त करने की मांग उन्होंने की है इस दौरान गजेंद्र नाग आदि थे ।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!