WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorized

पाली नगर व ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत सेवा होगी दुरुस्त संभागीय अधीक्षण यंत्री श्री धर पहुँचे पाली।

Sa

कोरबा (आई.बी.एन -24) पाली ब्लॉक की लचर और बेहाल बिजली सेवा को दुरुस्त करने कवायद शुरू हो गई है। संभागीय विद्युत अधिकारी डी आर धर ने पाली विद्युत वितरण केंद्र पहुंचकर बिजली से संबंधित समस्याओं से अवगत होते हुए त्वरित सुधार कार्य करने के निर्देश दिए।

विदित हो कि विगत दिनों मुख्यमंत्री के जिला प्रवास पर राज्य गौ सेवा आयोग सदस्य प्रशांत मिश्रा ने जिले की बदहाल विद्युत सेवा की ओर ध्यानाकर्षण कराया था। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में होने वाली अघोषित बिजली कटौती व अन्य समस्याओं के शीघ्रताशीघ्र निराकरण करने का अनुरोध किया था। विद्युत विभाग के चेयरमैन अंकित आनन्द को भी समस्या से अवगत कराया गया था। जिस पर जिले की विद्युत सेवा को व्यवस्थित और दुरुस्त करने त्वरित कर कार्यवाही का आश्वासन मिला था। इसी तारतम्य में आज संभागीय अधीक्षण यंत्री श्रीधर पाली पहुंचे थे। जहां उन्होंने विद्युत कार्यालय में राज्य गौ सेवा आयोग सदस्य प्रशांत मिश्रा के साथ बैठकर समस्याओं को जाना और अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों को आज से ही स्थानीय स्तर पर जो भी संसाधन उपलब्ध हैं, उससे राहत- मरम्मत कार्यारंभ करने के निर्देश दिए। वही विद्युत सेवा दुरुस्त करने उच्च स्तरीय तकनीकी संसाधनों के लिए भी अविलंब कार्रवाई का भरोसा दिलाया ।नगर पंचायत पाली की ट्रांसफार्मर, ऐबी स्वीच लगाने,स्ट्रीट लाइट, विद्युत लाइन सुधार, बिजली खम्बे, ग्रामीण क्षेत्र की बिजली समस्या,लो वोल्टेज, बिजली बिल के सुधार आदि पर सिलसिलेवार चर्चा हुई। पाली कार्यालय में एक कंट्रोल रूम बनाकर बिजली के संबंध में अपडेट लगातार देने पर भी बात हुई ।विद्युत कर्मियों की कमी को दूर करने की मांग की गई । मातीन दाई,चैतुरगढ़ में बिजली सुविधा उपलब्ध कराने पर भी सुधारने कार्यवाही करने की बात कही। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्र, अजय सैनी, सत्य नारायण श्रीवास, बिजली विभाग के अधिकारी डीई श्री गढ़ेवाल, ऐई श्री सोनी आदि उपस्थित थे।

पोड़ी उपरोड़ा ,कटघोरा पर भी चर्चा।

राज्य गौ सेवा आयोग सदस्य श्री मिश्रा ने पाली तानाखार विधानसभा के पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों और कटघोरा विधानसभा के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की भी बिजली की समस्या सामने रखी। डीई श्री गढ़ेवाल ने विद्युत विभाग की कार्यवाही से अवगत कराया और कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सेवा में उत्पन्न खामियों को दूर करने लगातार प्रयास किया जा रहा है। आने वाले दिनों में 24 घंटाx7 बिजली मिले ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!