WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़राजनीति

केन्द्र सरकार ने लोगों की रोजी-रोजगार छीनने का काम किया : ज्योत्सना महंत… कांग्रेस ही दे सकती है भरोसे की सरकार।

कोरबा (आई. बी. एन -24) कोरबा सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने आज कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बुंदेली, जवाली, रंजना, बरतराई व बिछियापारा का सघन जनसंपर्क किया। उन्होंने इस दौरान ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पर आम जनता आज भी भरोसा करती है और यह भरोसे की सरकार देती आई है। जनता को लोक-लुभावने वादों और घोषणाओं में उलझा कर उनके विकास की बजाय चन्द लोगों का विकास करने की सोच रखने वाली भाजपा ने उद्योगपतियों के विकास को नया आयाम दिया है। केन्द्र में 10 वर्षों से भाजपा की सरकार है और छत्तीसगढ़ में 15 साल से भाजपा की सरकार रही लेकिन कितना और किसका विकास हुआ यह जनता जानती है।

सांसद ने कहा कि केन्द्र सरकार ने लोगों के रोजी, रोजगार के अवसर छीनने का काम किया है। आज किसानों को सिंचाई के लिये पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता और पीने के पानी की समस्या इस गर्मी में सामने आती है। बेरोजगार युवाओं के पास रोजगार के साधन नहीं हैं जिससे भावी पीढ़ी के समक्ष उत्पन्न होने वाली दिक्कतें अभी से नजर आने लगी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सपनों के ग्राम रंजना पहुंचीं सांसद ने कहा कि इस गांव को आदर्श के रूप में विकसित किया जाना है किन्तु इसकी अनदेखी होती रही। कांग्रेस की सरकार ने यहां विकास के कार्य कराए हैं।

सांसद ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से गांव-गरीब और किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिये चिन्ता करती आई है। हमने तय किया है कि केन्द्र में सरकार बनते ही गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 8333 रुपए भेजने पर काम होगा। युवाओं को युवा रौशनी योजना के जरिए रोजगार से जोडऩे की गारंटी हम देंगे। सांसद ने विकास के लिये कांग्रेस की सरकार केन्द्र व कोरबा लोकसभा में प्रचण्ड मतों से चुनने की अपील की। जनसंपर्क के दौरान गांव-गांव पहुंचने पर सांसद का आत्मीय स्वागत स्थानीय लोगों द्वारा किया जाता रहा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व विधायक मोहितराम केरकेट्टा, श्रीमती ऊषा तिवारी सहित स्थानीय कांग्रेसकर्ता व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!