WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorized

कोरबा : निगम के अधिकरी और पंप हाउस जनप्रतिनिधियों के संरक्षण में चल रहा अवैध अतिक्रमण का बड़ा खेल।

ब्यूरो चीफ : आशा ठाकुर कोरबा।

कोरबा (आई बी एन -24) कोरबा पंप हाउस वार्ड क्रमांक 14 में इन दिनों जमीन खरीदी बिक्री का खेल जोरो पर चल रहा है, इसमें स्थानीय जन प्रतिनिधियो की संलिप्त सामने आ रही है निगम के द्वारा कुछ माह पूर्व इस अवैध अतिक्रमण को तोड़ा गया था, लेकिन फिर जनप्रतिनिधियों के संरक्षण में तिरपाल की आड़ में मकान का पुनः निर्माण कर लिया गया है लेकिन निगम के अधिकरी और जनप्रतिनिधि इस बात पर संज्ञान नही लेते है पंप हाउस में सभी जगह अवैध अतिक्रमण हो रहे है पंप हाउस पानी टंकी मैदान में, छ्ठ घाट में , नहर किनारे, गणेश मंदिर के किनारे अभी वर्तमान में अवैध रूप से अतिक्रमण हो रहा है निगम के द्वारा खाना पूर्ति के नाम पर नोटिस जारी किया जाता है और बाद में भुला दिया जाता है या जनप्रतिनिधियों के दबाव में कार्यवाही को रोक दिया जाता है।

क्या सच क्या झूठ ये तो जाँच के बाद पता चलेगा। लेकिन निगम अधिकरी की साठ गांठ का अंदेशा है वरना पंप हाउस के इतने बड़े भूभाग में इस तरह अवैध अतिक्रमण नही होता।

छ्ठ घाट को अतिक्रमण मुक्त कराने पूर्व में भी आवेदन निगम आयुक्त को छठ घाट समिति के द्वारा दिया गया था।

पंप हाउस पानी टंकी मांर्ग को वीवीआईपी जैसे लोगो के आने जाने के लिए संरक्षित रखा गया था स्टेडियम में जब कोई बड़ा फंक्शन होता है तब पंप हाउस मांर्ग का उपयोग आवाजाही के लिए किया जाता है ऐसे में अवैध अतिक्रमण से इस रोड में खतरा बढ़ जाएगा।

स्टेडियम जोन प्रभारी कंवर ने बताया कि जानकारी मिली है नोटिस जारी कर कार्यवाही के लिए उच्च अधिकरी को प्रेषित किया जाएगा,

अतिक्रमण तोड़ू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर ने बताया कि जहाँ भी अतिक्रमण हो रहा है शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जा रही है पंप हाउस में अतिक्रमण की जानकारी मिली है नोटिस जारी कर कार्यवाही की जाएगी ।

उप आयुक्त खजँची ने बताया कि तोड़ू दस्ता को आदेशित किया गया है अवैध निर्माण पर कार्यवाही की जाएगी।।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!