WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़स्वास्थय

विद्युत विभाग की मनमानी,लचर व्यवस्था जारी,लगातार दूसरी रात साफ मौसम में काटी तुमान फीडर की बिजली,दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने की रतजगा, जेई नहीं उठा रहे फोन ,निक्कमे अमलों पर नकेल कसना जरूरी,भड़क रहा जनाआक्रोश।

कोरबा -बरपाली (आई.बी.एन-24 न्यूज) गर्मी के बाद अब बरसात में भी विद्युत विभाग की लचर व्यवस्थाओं से रामपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण उपभोक्ता हलाकान हैं। लगातार दूसरे दिन तुमान फीडर की आधी रात सुनियोजित तरीके से ग्रामीणों को परेशान करने बिजली काटी गई है। राम 1 बजे तक बिजली नहीं आई । साफ मौसम में विद्युत कटौती से जनता आक्रोशित है व आने वाले समय में इसका माकूल जवाब देने तैयार है ।

देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में महती योगदान देने वाला उर्जानगरी कोरबा की जनता को हर साल लचर विद्युत वितरण व्यवस्था का खामियाजा भुगतना पड़ता है । गर्मी के बाद अब उमसभरी बरसात में भी ग्रामीण अंचल में लोगों की तकलीफें बढ़ गई है। बरपाली विद्युत वितरण केंद्र के अंतर्गत आने वाले तुमान सब स्टेशन के दो दर्जन से अधिक गांव पिछले 4 घण्टे से अंधेरे में डूबे हैं। लोगों में विद्युत वितरण केंद्र बरपाली के अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना कार्य व्यवहार की वजह से हर साल नाराजगी रहती है। बावजूद इसके इस फीडर में निर्बाध विद्युत व्यवस्था को लेकर संजीदा नहीं रहे। गौरतलब हो यह विधानसभा बीजेपी की झोली में हैं। कांग्रेस की प्रचंड जीत की आंधी के बीच भाजपा विधायक ननकीराम कंवर रामपुर को जीतकर कोरबा जिले में बीजेपी की लाज रखने में सफल रहे थे।बावजूद इसके इस विधानसभा की अनदेखी से पुनः जनता कहीं विपक्ष पर विश्वास की मुहर न लगा दे

इन गांव के ग्रामीणों ने की रतजगा

खबर लिखे जाने तक बुधवार की रात 10 बजे से तुमान फीडर के पूर्व सांसद स्व. डॉ.बंशीलाल महतो के गृह ग्राम पंचायत सलिहाभांठा ,रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के गृह ग्राम बंधवाभांठा ,पकरिया , सरईडीह ,तुमान ,चिकनीपाली ,पठियापाली ,सुपातराई,ढोंढातराई ,लबेद ,सहित दर्जनों गांव अंधेरे में डूबे हैं। बरपाली फ़ीडर के भी दर्जनों ग्राम शाम 6 बजे अंधेरे में डूबे थे। बहरहाल लाईट नहीं आने पर ग्रामीणों को रतजगा करना ।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!