WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़

राजनांदगांव : सामान्य प्रेक्षक श्री शशि रंजन एवं कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने मतदान अधिकारियों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया अवलोकन।

 

मतदान अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश- 16 अप्रैल को जारी रहेगा डाक मतपत्र से मतदान

राजनांदगांव (आई.बी.एन -24)सामान्य प्रेक्षक श्री शशि रंजन ने जिला मुख्यालय के श्री गुरूनानक स्कूल राजनांदगांव में आयोजित लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदान अधिकारियों को दिए जा रहे द्वितीय चरण के प्रशिक्षण एवं डाक मतपत्र सुविधा केन्द्र का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल उपस्थित थे। जिले में 4 स्थानों पर मतदान अधिकारियों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और निर्वाचन दायित्व में शामिल मतदान अधिकारियों के लिए डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने के लिए सुविधा केन्द्र भी बनाया गया है। जिले में डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ है। प्रशिक्षण केन्द्र ठाकुर प्यारे लाल सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजनांदगांव, श्री गुरूनानक हायर सेकेण्डरी स्कूल राजनांदगांव, सर्वेश्वर दास नगर पालिक निगम उच्चतर माध्यमिक शाला राजनांदगांव एवं महारानी लक्ष्मी बाई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजनांदगांव में 12, 13 एवं 15 अप्रैल 2024 को डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया गया तथा 16 अप्रैल 2024 सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते है। इसी तरह 22,23 एवं 24 अप्रैल 2024 को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक जिला कार्यालय कलेक्टर परिसर राजनांदगांव कक्ष क्रमांक 51 में पुलिस, होमगार्ड एवं वन विभाग के सुरक्षा कर्मी, ड्राइवर, क्लीनर, एफएसटी, एसएसटी टीम एवं अन्य जिले में पदस्थ कर्मचारी तथा अनिवार्य सेवा मतदाता डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कर सकते हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल ने प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मतदान कराना एक जिम्मेदारी वाला कार्य है इसे सावधानीपूर्वक करना है। मतदान कार्य को एक टीम वर्क के साथ संपन्न कराना है। सभी को एक-दूसरे की मदद करना है। उन्होंने सभी मतदान अधिकारियों का व्हाट्सअप ग्रुप बनाने कहा, जिसके माध्यम से सूचनाओं को आदान-प्रदान सुगमता से होगी। उन्होंने मतदान प्रक्रिया के निर्धारित प्रपत्रों को सावधानी से भरने कहा। उन्होंने कहा कि ईव्हीएम, वीवीपैट को अच्छी तरह से कनेक्ट करना जरूरी है। मतदान से संबंधित सभी प्रक्रिया के दौरान पोलिंग एजेंट की उपस्थिति पर विशेष ध्यान देने कहा। इसके अलावा मॉक पोल, रिपोर्टिंग के लिए मतदान से संबंधित फार्म भरने से संबंधित आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण केन्द्र में स्थापित मतदान अधिकारियों के डाक मतपत्र के लिए बनाए गए सुविधा केन्द्र का निरीक्षण किया और मतदान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम श्री अतुल विश्वकर्मा, मास्टर टे्रनर्स सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!