छत्तीसगढ़स्वास्थय

स्टेट लेवल ताइक्वांडो मे पाली के खिलाडियों ने जीता 5 गोल्ड, 2 सिल्वर मेडल। चंचल के नेतृत्व में खिलाडियों ने बढ़ाया अंचल का मान।

रायपुर (आई.बी.एन -24)छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो यूनियन के तत्वाधान में आयोजित सातवीं राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में पाली ब्लॉक की ताइक्वांडो टीम के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है।

यह चैंपियनशिप 8 से 10 दिसंबर तक पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी खेल परिसर रायपुर में आयोजित हुआ. जिसमें कोरबा जिले के पाली ब्लॉक से 7 खिलाडियों ने विभिन्न आयु-वर्ग की विधाओ मे भाग लिया. जिन्होंने प्रशिक्षिका चंचल डिक्सेना के नेतृत्व-मार्गदर्शन में ऐतिहसिक प्रदर्शन कर परिवार व अंचल का मान बढ़ाया है. ओमी पिता जगमोहन डिक्सेना को 43 किलोग्राम वर्ग में कैडेट में गोल्ड मेडल मिला है. इसके अलावा अंजलि मरावी, पवन दास, चारू सिंह कँवर, सोमी दुबे को भी अलग-अलग कैटेगरी में गोल्ड मेडल प्राप्त हुए हैं. काव्या डिक्सेना और साक्षी मरकाम को रजत पदक मिला है और इसका चयन राउरकेला में 28 दिसंबर से आयोजित हो रहे राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हुआ है. आज रायपुर से पाली नगर वापसी पर नए बस स्टैंड मे सभी खिलाडियों का जोरदार स्वागत किया गया. उल्लेखनीय है कि पाली में पहली बार ताइक्वांडो की शुरुआत को महज 7 माह हुए है. जहां मोनिका चक्रधारी और चंचल डिक्सेना के मार्गदर्शन में क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं नियमित रूप से अभ्यास कर रहे हैं. इतने कम समय में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशिक्षक और खिलाड़ियों की मेहनत रंग लाई है. पाली के समीप छोटे से गांव सीस की 17 वर्षीय प्रशिक्षक चंचल स्वयं भी राष्ट्रीय स्तर पर कई बार चयनित हुई है और गोल्ड मेडलिस्ट हैं. क्षेत्र के खेल प्रेमियों और अभिभावकों ने खिलाड़ियों की इस सफलता पर बधाई देते हुए आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी है.

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!