WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
क्राइमछत्तीसगढ़

नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने अवैध कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही, 7 कबाड़ी दुकान सील, नशे के सौदागर का नेटवर्क ध्वस्त।

कोरबा (आई.बी.एन -24 न्यूज) नवपदस्थ जिला पुलिस अधीक्षक आईपीएस सिद्धार्थ तिवारी के विशेष अभियान की चर्चा खूब हो रही है। उनके निर्देश पर बिना कोई रिस्क लिए थानेदारों ने अवैध कारोबारियों पर जिस तरह से एकाएक ताबड़तोड़ कार्रवाई की,वह यह बताने के लिए काफी है कि निचले स्तर की सेटिंग से यह सब फल-फूल रहा था। अब कौन-कौन इन्हें संरक्षण दिए हुए था,यह तो जांच का विषय है लेकिन कप्तान ने फिलहाल सन्देश दे दिया है कि अवैध कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

वैसे,वर्तमान समय की मांग भी यही है कि कप्तान खासकर नशे के सौदागरों, युवाओँ और बच्चों को नशा की गर्त में धकेलने वालों, चोरी का कबाड़ खरीदकर बाल चोरों की संख्या बढ़ाने वालों,डीजल/कोयला के चोरों पर सख्ती बरती जाए। निचले स्तर की सेटिंग से संरक्षण में चल रहे अवैध कार्यों की धरपकड़ को ट्रेलर बताने वाले कह रहे हैं कि अभी तो पिक्चर बाकी है….। कप्तान के तेवर देखकर अवैध कार्यों में संलिप्त लोग फिलहाल भूमिगत हो जाने में ही भलाई समझ रहे हैं।


24 घंटे के विशेष अभियान के संबंध में पत्रवार्ता कर एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि कबाडिय़ों की 7 दुकानें सील कर दी गई हैं। अवैध कबाड़ के 8 प्रकरणों में 32 टन कबाड़ जब्त किया गया है। हालांकि अभी और भी अवैध कबाड़ कारोबारियों पर शिकंजा कसना शेष है। जिन पर कार्रवाई हुई है उनमें कासिम खान कोतवाली, धनराज अन्ना कुसमुण्डा, शहबाज खान कटघोरा, सोहेल मिर्जा दर्री, राजेश साहू बालको, नशीम खान बरमपुर सर्वमंगला, रामकुमार केशरिया दीपका, अविनाश कुमार दीपका, तनवीर खान मानिकपुर शामिल हैं। एसईसीएल सहित विभिन्न औद्योगिक उपक्रमों से चोरी गए कबाड़, लोहा इनके द्वारा बेखौफ खरीदा जाता रहा।प्रेसवार्ता में कोरबा एएसपी अभिषेक वर्मा, कटघोरा एएसपी नेहा वर्मा व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।


0 अवैध शराब,इंजेक्शन बरामद
इसी तरह अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए 24 प्रकरणों में कुल 588 लीटर महुआ शराब, 107 पाव देशी व 10 पाव अंग्रेजी शराब जप्त कर 20 लोगों को जेल भेजा गया।
एसपी ने बताया कि नशा के रूप में उपयोग किये जाने वाले इंजेक्शन की बड़ी खेप बरामद कर जप्त की गई है। एरिगेशन कालोनी निवासी राकेश साहू, त्रिपुरारी साहू और अरमान रब्बानी के अलावा बैगिनडभार निवासी पंकज शर्मा, रामपुर निवासी आरिफ अंसारी व राताखार निवासी अभय कुमार सिंह घूम-घूम कर नशा का इंजेक्शन बेचा करते थे। प्रतिबंधित इंजेक्शन पेन्टाजोशीन लेक्टेट के साथ-साथ इस नशीली दवा को नसों के जरिए शरीर में प्रविष्ट कराने के डिस्पोवेन सीरिंज भी साथ में बेचा करते थे। इसी तरह आरोपी अभय कुमार सिंह निवासी सीएसईबी कालोनी के कब्जे से नशीले इंजेक्शन के साथ-साथ गांजा भी बरामद हुआ है। इनमें गांजा की पुडिय़ा बेचने वाले भी शामिल हैं जिन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।
0 कुसमुंडा के बरकुटा फेस से डीजल चोरी,1500 लीटर जप्त
कुसमुंडा खदान के कोल स्टाक में खड़ी 2 डम्फर से लगभग 1500 लीटर डीजल चोरी की शिकायत कुसमुंडा थाना में की गई थी। थाना प्रभारी निरीक्षक मनीषचंद्र नागर ने इस मामले में खदान के अंदर बरकुटा फेस के पास एक मिनी टेंकर, बोलेरो कैम्पर क्र. सीजी 10 एएल 5235 को संदिग्ध व क्षतिग्रस्त हालत में देखा। चालक किशन सारथी पिता लक्ष्मीनारायण सारथी 21 वर्ष निवासी कोटवार मोहल्ला बरपाली के कैम्पर में 1450 लीटर डीजल भरा मिला। पूछताछ करने पर किशन द्वारा उक्त डीजल को चोरी कर ले जाना बताया गया। किशन ने चोरी में शामिल कई और आरोपियों के नाम बताए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!