छत्तीसगढ़राजनीति

कोरबा: जितेंद्र शुक्ला को बनाए गए कोरबा जिले के नए पुलिस अधीक्षक।

कोरबा (आई.बी.एन. -24) जिले में आईपीएस जितेंद्र शुक्ला को कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने 2 जिलाधीश और 3 पुलिस अधीक्षक का तबादला किया था। शुक्रवार को उनके स्थान पर नए अधिकारियों को पोस्टिंग दी गई है। जारी आदेश के अनुसार बिलासपुर में अवनीश शरण, रायगढ़ कार्तिकेय गोयल कलेक्टर होंगे। वहीं, इफ्फत आरा को खाद्य विभाग का विशेष सचिव के साथ मार्कफेड, नॉन के एमडी की जिम्‍मेदारी दी गई है। इसी तरह मोहित गर्ग राजनांदगांव, रामगोपाल गर्ग दुर्ग, जितेंद्र शुक्ला कोरबा के पुलिस अधीक्षक होंगे। अर्चना झा को बिलासपुर और अभिषेक झा को दुर्ग का अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

चुनाव का ऐलान होने के तीसरे दिन ही निर्वाचन आयोग ने दो जिलाधीश और तीन पुलिस अधीक्षकों को हटा दिया था। हटाए जाने वाले कलेक्टरों में बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्‍हा शामिल थे। वहीं पुलिस अधीक्षकों में दुर्ग शलभ सिन्‍हा, कोरबा यू. उदय किरण और राजनांदगांव के अभिषेक मीणा को भी आयोग के निर्देश पर हटा दिया गया था। इसके अलावा बिलासपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव को भी हटाया गया था। चुनाव आयोग ने खाद्य विभाग के विशेष सचिव और मार्कफेड, नॉन के एमडी मनोज सोनी हो भी हटा दिया था।
हटाए गए इन अधीकारियों के स्‍थान पर नई पदस्‍थापना के लिए आयोग ने राज्‍य सरकार के पैनल मांगा था। राज्‍य सरकार की तरफ से भेजे गए प्रस्‍ताव के आधार पर आयोग ने आज नए अधीकारियों की नियुक्ति आदेश जारी किया गया है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!