छत्तीसगढ़

स्वच्छता अभियान के तहत निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों, उद्यानों व अन्य सार्वजनिक स्थलों में की गई साफ-सफाई।

कोरबा (आई.बी.एन -24) स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्टर श्री सौरभ कुमार के निर्देशन में जिले में स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही आमजनों को स्वच्छ वातावरण से होने वाले फायदों के बारे में बताते हुए अपने आस पास को स्वच्छ बनाए रखने का आग्रह किया गया।

अभियान अंतर्गत आज निगम क्षेत्र में मुड़ापार तालाब में सफाई अभियान चलाकर कचरा, अपशिष्ट पदार्थ, प्लास्टिक, खरपतवार को हटाया गया। इसी प्रकार सार्वजनिक स्थान शारदा विहार उद्यान, स्मृति उद्यान, सामुदायिक भवन, सुनालिया ज्वेलर्स के निकट मल्टीलेवल पार्किंग के आसपास झाड़ी, कचरा सफाई का कार्य किया गया। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद नगर फेस-1 दशहरा मैदान एवं सामुदायिक भवन में सफाई अभियान चलाया गया। मुख्य मार्ग अंतर्गत सुनालिया ज्वेलर्स से रेल्वे स्टेशन नहर रोड एवं सुनालिया पुल से अग्रसेन चौक तक सड़कों की सफाई का अभियान एवं कचरे की सफाई कर कचरे का उठाव किया गया।
इसी प्रकार आवासीय क्षेत्रों में सफाई मित्रों द्वारा गीला एवं सूखा कचरा पृथक पृथक कर स्वच्छताग्रहियो को देने की अपील की गई। साथ ही जनसामान्य को घरों, सड़कों और सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने, स्वच्छता से जुड़े बीमारियों को नियंत्रित करने, स्वस्थ और स्वच्छ भविष्य की ओर कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित करने तथा स्वच्छता के महत्व के बारे में जनजागरूक किया गया।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!