WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
क्राइमछत्तीसगढ़

ASI खगेश राठौर पर धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अश्लील गाली गलौच व गुंडागर्दी करने का लगाया आरोप, पुलिस अधीक्षक कोरबा से किया शिकायत।

ग्रामीणों ने शासन प्रशासन को अवगत कराते हुए राठौर के विरुद्ध किया कार्यवाही की मांग।

कोरबा (आई.बी.एन -24)। जिला कोरबा के क्षेत्र दीपिका में पदस्थ ए.एस.आई.खगेश्वर राठौर थाना प्रभारी के द्वारा स्थाई भू विस्थापित ग्रामीणों के साथ गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है। खगेश राठौर ने महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार व धक्का मुक्की करते हुए अपने वर्दी का रौब जमाते हुए महिलाओं के साथ गुंडागर्दी की है। छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा एक तरफ महिलाओं की सशक्तिकरण के नए नए कानून बनाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ जिला कोरबा पुलिस प्रशासन में बैठे दीपका थाना पुलिस अधिकारी ए एस आई खगेश राठौर के द्वारा महिलाओं से धक्का मुक्की और गाली गलौज तथा मारपीट का आरोप लगाया गया है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दीपिका थाना क्षेत्र अंतर्गत नरई बोध,जेलपारा,भठोरा के ग्रामीण शासन प्रशासन को सूचना देकर संवैधानिक तरीके से रोजगार संबंधित मांगों को लेकर दीपिका खदान एसईसीएल परियोजना में नियोजित निजी आउटसोर्सिंग ठेका कंपनी के सी सी जोकि को भी का कार्य कर रही है। दिनांक 05.02. 2024 को संविधानिक तरीके से ग्रामीणों के द्वारा पत्राचार करने के उपरांत आउटसोर्सिंग कंपनी का कार्य को प्रातः 10:00 बजे शांतिपूर्ण तरीके से बाद किया गया इस दौरान 12 घंटे 20 जाने पक्ष संबंधित कंपनी एवं संबंधित अधिकारी तथा सीसीएल के जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा ग्रामीणों से ना ही कोई रोजगार संबंधित मामले पर चर्चा की गई और ना ही किसी प्रकार का संवाद हुआ।

इसी दौरान इसी दौरान उसी रात लगभग 11:00 बजे के आसपास दीपका थाना में पदस्थ एएसआई खगेश राठौर के द्वारा अपने दल बल को साथ उपस्थित होकर लगभग 16 ग्रामीणों को ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की कोई बिना सूचना दिए बगैर संबंधित कंपनी के वाहन मेटाडोर में बैठाया गया। ग्रामीणों को बेवजह की रफ्तार करते हुए थाने में लाकर मां बहन की अश्लील गंदी-गंदी गाली गलौज करते हुए मारपीट किया गया। और दोबारा हड़ताल करने पर ग्रामीणों को फिर से मारपीट करने धमकी देते हुए तकरीबन सुबह 4:00 बजे के आसपास सभी ग्रामीणों को थाना से भगा दिया गया।

दिनांक 06.02.2024 को पुनः ग्राम वासियों व महिला,पुरुष,बच्चे समेत नियत स्थान पर फिर से शांतिपूर्ण तरीके से बैठकर आवेदनानुसार आंदोलन करने लगे। लगभग 11:00 बजे के आसपास कंपनी के अधिकारी व एसईसीएल के सक्षम अधिकारी व ग्राम वासियों के मध्य त्रिपक्षीय वार्ता व समझौता हो रही थी। इसी बीच पुनः एएसआई खगेश राठौर कंपनी का पक्ष लेते हुए वहां मौजूद आंदोलन कर रही महिलाओं के साथ खगेश राठौर ने धक्का मुक्की व गंदी गंदी गाली गलौज करते हुए बलपूर्वक अपने वाहन में बिठाकर पुनः थाना ले जाने का प्रयास किया गया जोकि विधि संगत नहीं था। थाना प्रभारी खगेश राठौर के इस कृत्य से ग्रामीणों,बच्चे एवम् महिलाओं में आक्रोश देखा गया है। खगेश राठौर के विरुद्ध ग्रामीणों ने इस घटना को लेकर कड़ी निंदा करते हुए जिला प्रशासन एवं शासन को अवगत कराते हुए थाना प्रभारी के ऊपर कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए न्याय दिलाने की बात शिकायत पत्र में कही है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!