WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़

एक्सिस बैंक डकैती का अपडेट : 4 करोड़ नगद और तीन किलो सोना ले गए डकैत, डकैती के पहले गार्ड को धमकाया, मैनेजर के कनपटी पर तानी पिस्तौल।

रायगढ़(आई.बी.एन -24) रायगढ़ के एक्सिस बैंक में हुई डकैती में अपडेट आ गया है। डकैतों ने बैंक से 4 करोड़ 19 लाख नगद, तीन किलों सोने के गहने अपने साथ ले गए है। सोने की कीमत 1.40 करोड़ रुपए आंका गया है। कुल मिलाकर 5 करोड़ 62 लाख की डकैती हुई है।

रायगढ़ में Axix बैंक की डकैती ने पुलिस महकमे के सामने बड़ी चुनौती पेश कर दी है। यही नहीं पूरे क्षेत्र में इस घटना को लेकर हड़कंप मच गया है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही आईजी अजय यादव, डीआईजी रायगढ़ रामगोपाल गर्ग घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। रायगढ़ एसपी सदानंद ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीम गठित कर दी है। टीम में बिलासपुर संभाग से भी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों
को शामिल किया गया है। पूरे संभाग में जगह-जगह पर पुलिस नाकेबंदी कर दी गई है। हर आने-जाने वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इधर बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक कर दिया गया है। जिससे स्पष्ट है कि बैंक खुलते ही आधा दर्जन युवक एक के बाद एक अंदर घुसे और गेट में खड़े गार्ड को धमकाते हुए उसे अंदर ले गए। इसके बाद हाथ मे हेलमेट पकड़े एक आरोपी बैंक मैनेजर के पास आया और उसे कट्टा दिखाकर करेंसी चेस्ट के पास ले गया। थोड़ी देर बाद बाहर से एक व्यक्ति बड़ा सा बैग लेकर आया और 4 करोड़ 19 लाख कैश, लगभग 3 किलों सोना लेकर बैंक से फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज से यह भी स्पष्ट है कि डकैती सुनियोजित थी। आरोपियों ने फुटेज में चेहरा न आये इसके लिए चार ने चेहरे को कैप से ढक लिया था जबकि पांचवां आरोपी से साफा चेहरे को ढक लिया था। पुलिस को आशंका है कि सभी आरोपी झारखंड के हो सकते है। पुलिस रायगढ़ से झारखंड जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर चेकिंग कर रही है।
गौरतलब है की आज करीब साढ़े आठ से नौ बजे ढिमरापुर रोड पर स्थित एक्सिस बैंक में आधा दर्जन डकैत ग्राहक बनकर पहुंचे। जैसे ही बैंक खुला तो सभी आरोपी ग्राहक के भेष में बैंक के अंदर घुस गए। बैंक के अंदर गार्ड, बैंक मैनेजर अपने अपने काम पर लगे हुए थे। इस दौरान आरोपियों ने अपने पास रखे पिस्तौल, हथियार निकाले और बैंक कर्मियों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के हाथ मे हथियार देख मैनेजर और गार्ड घबरा गए। इस दौरान पिस्तौल पकड़े एक आरोपी मैनेजर के पास आया और कैश वाले लॉकर को खुलवाने का दबाव बनाने लगे। मैनेजर के द्वारा मना करने पर एक आरोपी ने उस पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद डकैत बैंक के लॉकर से 5 करोड़ 62 लाख लेकर फरार हो गए।
पुलिस को आशंका है कि आरोपियों ने इस डकैती के लिए पहले से योजना बनाई थी। घटना से पहले रेकी की और फिर वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों को पता था कि बैंक में सुबह के समय भीड़ नहीं होती है। इसलिए पूरी योजना के तहत डकैती की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ये भी पता लगा रही है कि आखिर बैंक में कितनी नगदी थी।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!