Uncategorized

आँगनबाड़ी भर्ती में स्थानीय को प्राथमिकता की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

रिपोर्ट - प्रियेश दीवान

पाली (आई.बी.एन -24) विकासखंड पाली परियोजना अंतर्गत ग्राम बखई ग्राम पंचायत पटपरा विकासखंड पाली जिला कोरबा में आंगनबाडी कार्यकर्ता की भर्ती हेतु नियुक्ति होना था, जिसमे ग्रामवासियों द्वारा निर्णय लिया गया है की गांव के ही स्थानीय व्यक्ति का चयन हो। ग्राम पंचायत पटपरा मुख्यालय से लगभग 10 कि.मी. की दुरी में ग्राम बखई बसा हुआ है, जिसमे पटपरा से आँगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहयिका आना- जाना करते हैं।

नियमित रूप से समय पर नही आ पाते और कई दिन आंगनबाड़ी केंद्र नही खुल पता, इसलिए ग्रामवासियों ने आंगनबाड़ी नियमित रूप से संचालन हेतु वर्तमान में आँगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राम पटपरा से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का नियक्ति किया गया है जिसका पूरे ग्रामवासियों के द्वारा विरोध कर रहे है एवं स्थानीय व्यक्ति के चयन होने पर आँगनबाड़ी का संचालन सुचारू रूप से हो पायेगा, पूरे ग्राम वासियों ने परियोजना अधिकारी सहित जिला कलेक्टर को मांग पत्र देकर ,कोरबा कलेक्टर निवेदन किया है।

 

की हमारे गांव में अन्य मोहल्ला के आवेदन को निरस्त करते हुए ग्राम बखई के निवासी का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका का चयन किया जाए ,स्थानीय निवासी बखई का ही हो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका का नियक्ति होने के बाद ही आंगनबाड़ी का संचालन किया जाएगा ,अन्यथा आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने की बात कही गई है।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!