WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorized

विधायक केरकेट्टा की बेटी ने भी ठोकी दावेदारी  कॉंग्रेस से अब तक 11 दावेदार सामने आए।

कोरबा (आई.बी.एन -24)पाली तानाखार विधानसभा में कॉंग्रेस के दावेदारों के आवेदन मंगाए जा रहे हैं। इनमें आश्चर्यजनक रूप से पत्रिका खुरसेगा का नाम सामने आया है। जो क्षेत्र में विधायक श्री केरकेट्टा की बेटी के नाम से जानी पहचानी जाती है।

विकासखंड पाली के ग्राम पंचायत डोंगानाला की युवा सरपंच श्रीमती पत्रिका खुरसेगा विधायक श्री केरकेट्टा के काफी करीबी रही है। विधायक उनके मितान पापा है। लेकिन चुनावी दंगल में ताल ठोकने के लिए उनके सामने आना कई प्रश्नों को जन्म देता है। उन्होंने अपनी दावेदारी पर कहा कि विधायक पापा से जो नाराजगी कार्यकर्ताओं में देखने को मिली है। यदि उनको मौका मिला तो वह पापा के खिलाफ नाराजगी को दूर करने का प्रयास करेंगे। आज ही पाली तानाखार से 11 दावेदारों ने अपना आवेदन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को सोपा। इनमें जनपद अध्यक्ष दुलेश्वरी सुधार, सुंदर सिंह मरकाम ,विजय जगत, यशवंत लाल, चंदन सिंह, श्रीमती हेमलता बघेल, श्याम लाल मरावी,
शिव कला कँवर,किरण कुजूर ,छत्रपाल कँवर,पत्रिका खुरसेंगा के नाम शामिल हैं। विधायक श्री केरकेट्टा के खिलाफ जिस तरह से नाराजगी की बात सामने आ रही है उससे यह फेहरिस्त लंबी हो सकती है आने वाले दिनों में कई और दावेदारों के नाम सामने आ सकते हैं। जिससे कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान होने की संभावना है। पाली तानाखार खार पर अजजा के लिए सुरक्षित सीट है। लेकिन उससे कहीं यह कांग्रेस के लिए सुरक्षित सीट माना जाता है ।पिछले चार चुनाव से कांग्रेस ने यहां एकतरफा जीत दर्ज की है ।इस दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सुप्रीमो दादा हीरा सिंह मरकाम ने पिछले चुनाव में अपनी सारी ताकत झोंक दी थी और और ऐन मौके पर तीन बार के एमएलए रामदयाल उइके के कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाने से मोहित केरकेट्टा
को गॉड गिफ्टेड टिकट मिली थी और इस विपरीत परिस्थिति में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज किया था। ऐसे में इसे सुरक्षित सीट माना जा रहा है ।यही कारण है कि कांग्रेस में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त दिख रही है। वही मोहित राम के 5 वर्षीय कामकाज का अवलोकन करें तो अधिकांश कार्यकर्ता नाराज दिख रहे हैं जो एक बड़ा कारण है। जिसके कारण भी टिकट दावेदारों की भीड़ लग रही है।

गोगपा की विरासत संभालने तुलेश्वर तैयार।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम ने पाली तानाखार से हुंकार भरते हुए दादा हीरा सिंह मरकाम की विरासत को संभालने ऐलान कर दिया है। त्रिकोणीय संघर्ष में पिछले 4 चुनाव में गोगपा दूसरे स्थान पर रही है और कांग्रेस भाजपा को कड़ी टक्कर देते आई है।

भाजपा में भी कई दावेदार।

भारतीय जनता पार्टी में भी दावेदारों की फेहरिस्त है। इसमें पूर्व विधायक रामदयाल उईके, देवी सिंह टेकाम ,विजय बहादुर जगत, श्याम लाल मरावी, किरण मरकाम, डॉ पवन सिंह के नाम प्रमुखता से सामने आए हैं।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!