WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorized

वन विकास निगम के अंतर्गत रोपित किए गए पौधों के लिए मंगाए गए खाद्य की हेरा- फेरी।

खाद्य की चोरी कर कही अन्यत्र खपाने का था प्लान ,112 को सूचना देकर स्थानीय युवक ने मौके पर बुलाया,किया शिकायत।

कोरबा/पाली (आई.बी.एन -24) पाली विकासखंड के अंतर्गत के ग्राम पंचायत शिवपुर में वन विभाग के शाखा वन विकास निगम के द्वारा पौधारोपण का कार्य ग्राम शिवपुर अंतर्गत के विभिन्न स्थानों में किया जा रहा है जिसके लिए पौधों के बेहतर विकास के लिए अच्छी किस्म की खाद्य का उपयोग किया जाता है । इन्ही रोपित किए गए पौधों में डालने के लिए जो खाद्य मंगाई जाती है उसमे हेरा फेरी करने का मामला ग्राम शिवपुर के फुलवारी पारा से निकलकर सामने आया है कुछ लोग खाद्य की चोरी कर किसी अन्यत्र जगह खपाने के उद्देश्य से पिकअप टाटा एस क्रमांक सीजी 10 ए एल 1396 में करीब 14 बोरी खाद्य को शाम 4 बजे के आसपास भरा जा रहा था जिसे ग्राम शिवपुर के आश्रित मोहल्ला फुलवारी पारा के एक युवक गोविंद राम यादव ने देख लिया और वीडियो बनाने लगा ।

 

मोबाइल में वीडियो बनाते देख टाटा एस पिकअप वाहन के चालक एवं उसमे सवार खरीदार तुरंत वाहन को वहा से निकालकर ग्राम खैरा के सड़क की ओर तेज रफ्तार से ले जाने लगे , जिसे देख युवक गोविंद राम यादव भी वीडियो बनाते उनका पीछा करने लगा । तभी वीडियो बनते देख कर रास्ते में वाहन से उतरकर ग्राम खैरा निवासी खाद्य का खरीदार वहा से तत्काल भाग गया और वाहन चालक आनन फानन में वाहन को तेज रफ्तार में आगे बढ़ाने लगा परंतु वीडियो में कैद हो जाने के कारण वाहन चालक को वाहन को सड़क में ही रोकना पड़ा । तभी गोविंद राम यादव ने तत्काल 112 पुलिस हेल्पलाइन को बुलवा कर उक्त पिकअप वाहन को पुलिस के सुपुर्द कर एक लिखित शिकायत थाना पाली में उचित कार्यवाही के लिए दिया।

फुलवरीपारा निवासी युवक गोविंद राम यादव ने मीडिया कर्मी को बताया कि वह अपने ग्राम में राजीव गांधी युवा मितान क्लब का अध्यक्ष है और टहलने के लिए शाम लगभग 4 बजे निकाला हुआ था तभी उसने चौकीदार सुरेश पंत के घर के पास यह घटना होते देखा । युवक ने बताया की वन विकास निगम द्वारा कराए जा रहे पौधारोपण के लिए मंगाए गए खाद्य को चौकीदार सुरेश पंत के यहां रखवाया जाता है जिसे चोरी कर अन्य स्थान में खपाने के उद्देश्य से यह कृत्य किया गया । युवक का कहना है कि सही नियत से ले जाया जाता तो उसमे वन समिति के सदस्य या वन विभाग के वन रक्षक अनिवार्य रूप से वाहन में होते लेकिन उनके गतिविधियों को देख स्पष्ट कहा जा सकता है की उनका नियत चोरी कर कही अन्यत्र स्थान पर अवैध रूप से खपाने का था जिसकी सूचना थाना पाली को कर दिया गया है ।
संवाददाता को उक्त घटने के जानकारी होने के बाद इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने के उद्देश्य से बिट के वन रक्षक को उनके मोबाइल नंबर 6260010072 पर काल किया गया पर वन रक्षक ने फोन रिसीव नहीं किया ।
फुलवारी पारा निवासी गोविंद राम यादव ने बताया की पाली थाना में दिए शिकायत का मुझे पावती नही दिया गया है । और पाली थाने से किए गए कार्यवाही से भी कोई संतोष जनक जानकारी अब तक प्राप्त नहीं हुई है । युवक के द्वारा कहा गया की उक्त घटने में वन समिति के सदस्य ,चौकीदार और अन्य वन कर्मी का संलिप्तता होने का शक है । क्योंकि इस घटना में कोई विशेष कार्यवाही अब तक नही किया गया है ।

Indian Business News

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!