WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorized

कोरबा : बिजली विभाग के 50 खंबे काट कर ले गए कबाड़ चोर अजगरबहार छतातराई का मामला।

घटनास्थल पर मिला माजदा वाहन। वाहन को जप्त कर बालको पुलिस जुटी जांच में।

आशा ठाकुर (ब्यूरो चीफ कोरबा)

कोरबा (आई.बी.एन-24) – कोरबा जिला बाल्को थाना क्षेत्र में चोरों का हौसले इस कदर बुलंद है। की आम जनता भी परेशान नजर आ रहे हैं। इन चोरों को कानून का डर है ही नहीं। ऐसा ही एक मामला बाल्को थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत अजगरबहार छतातराई पहाड़ी कोरवा का है। जहां पर चोरों ने बिजली विभाग के एक या दो खंबे नहीं बल्कि 50 से अधिक बिजली खंभे को गैस कटर से काट ले गए हैं। जहां से चोरों ने बिजली खंभे को चोरी किया गया वह क्षेत्र पहाड़ी कोरवा निवासरत रहते हैं। ग्रामीणों की विद्युत आपूर्ति करने हेतु लोहे से बने हुए बिजली खंभे स्थापित किए गए हैं। जिसको अज्ञात चोरों द्वारा रात के अंधेरों में धड़ल्ले से गैस कटर के माध्यम से खंभों की चोरी की जा रही है । सूत्र बताते हैं कि रात के अंधेरे में कुछ लोग 10 से 12 की संख्या में घटना को अंजाम देकर खंभों की चोरी कर रहे हैं।

 

विद्युत विभाग के कर्मचारियों को सूचना मिला की कुछ अज्ञात लोगों ने छतातराई क्षेत्र तरफ गए हुए हैं। जिसके बाद विद्युत विभाग के कुछ कर्मचारियों ने जैसे मौके पर पहुंचा वही अज्ञात चोरों ने गैस कटर के माध्यम से बिजली खंभे को काट रहे थे। चोरों को आभास होते ही चोर वहां से भाग चुके थे। घटनास्थल पर मौजूदा माजदा वाहन सीजी 12 9698 वाहन को छोड़ फरार हुए चोर। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपने उच्च अधिकारी को सूचना दिया गया। कोरबा जिले के लिए ऐसी घटना आम बात हो गई है।

अधिकांश क्षेत्रों में कबाड़ चोरों द्वारा लोहे के खंभों की चोरी बेखौफ होकर की जा रही है, वही पूरे मामले में बालको पुलिस द्वारा जांच की जा रही है, वही मौके पर फंसी हुई माजदा वाहन को भी बालको पुलिस द्वारा जप्त कर लिया गया है। अब देखना क्या होगा कि आखिर कब तक वालों को पुलिस द्वारा इन आरोपियों पर कार्रवाई करने में सफलता प्राप्त होती है।

घटनास्थल पर संदिग्ध अवस्था में मिली माजदा वाहन- शनिवार की सुबह चोरी की घटना की जगह एक माजदा वाहन मिट्टी में फंसी हुई नजर आई। वाहन मालिक मनीष पटेल ने घटनास्थल पर पहुंच गोल मटोल बातें करने लगे वाहन मालिक कहना था कि ड्राइवर गांव के कुछ लोगों को छोड़ने आया था लिख गौर करने वाली बात यह है कि आखिरकार जहां पर बिजली के खंभे चोरों द्वारा काटा जा रहा था वहां पर वाहन क्या कर रही थी बिजली विभाग लोगों को देख आखिर वाहन ड्राइवर गाड़ी छोड़ भागा क्यों अब बाल को पुलिस के जांच के बाद ही पता चलेगा कि वाहन हां कर क्या रही थी।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!