WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
क्राइमछत्तीसगढ़राजनीति

कोरबा जिले में पुलिस के नाक के नीचे सरेआम चल रहा कबाड़ का गोरखधंधा….पुलिस मूक दर्शक बन कर देख रहा तमाशा ।

कोरबा (आईबीएन-24) कबाड़ का अवैध दुकान सरेआम संचालित हो रही है जिसमें चोरी सहित और अन्य संदिग्ध कबाड़ की खरीद फ़रोख़्त सरेआम चल रहा है सूत्रो के हवाले से खबर है की पुलिस व कबाड़ी माफियाओं के मिलीभगत नजर आ रहा।

जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा कबाड़ कि अवैध कारोबार।

सरकार कि आदेशो का उड़ाया जा रहा है धज्जियां।

पाली, कटघोरा, कोरबा, बांकीमोंगरा सहित पूरे कोरबा जिले मे खुले आम दिन दहाडे बेख़ौफ हो कर निकाला जा रहा कबाड़ से भरी वाहन,पुलिस प्रशासन मेहरबान। इन दिनो जिले में कबाड़ कि अवैध कारोबार करने वाले कबाड़ीयों का पांव इतना फ़ैला हुआ है कि कबाड़ कि अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है,सरकार द्वारा अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए नियम कानून व्यवस्था बनाया गया है, लेकिन उन नियम कानून व्यवस्था कि इस तरह धज्जियां उड़ाया जा रहा है कि अवैध धंधा थमने का नाम हि नहीं ले रहा है! आखिर उनके हौसले इतने बुलन्द कहा से होता जा रहा है जो दिन दहाडे कोरबा जिला के पाली,कटघोरा ,छुरी,बांकी मोंगरा, छेत्र मे कबाड़ से भरी वाहन को बेख़ौफ पुलिस प्रशासन की आंखों के सामने से ले जाया जाता है, और पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे रह जाते है जहाँ बड़े बड़े कम्पनीयों से चोरी किया गया तांबा, सिल्वर,चोरी कि मोटर सायकल आदि जो घिस पिट कर कबाड़ बना दिया जाता है, इस तरह पुरे जिले मे कबाड़ कि अवैध कारोबार बेख़ौफ चल रहा है,और शासन-प्रशासन उन पर रोक लगाने के लिये नियम कानून व्यवस्था बनाते रह जा रहे है जहाँ चोरी के अनेक समान इक्ठा कर अवैध कारोबार चला रहे है,जिन पर अभी तक पुलिस प्रशासन की नजर नहीं पड़ रहा है, जो दिनदहाडे बकायदा शहर से फ़र्राटे मारते निकल रहा है,जिस पर पुलिस प्रशासन की नजर हि नहीं पड़ती! या बात कुछ और है, जो पुलिस प्रशासन उन कबाड़ कि अवैध धंधा करने वालो पर मेहरबान है,जिले मे आय दिन चोरी का मामला खबर पर आती है, चाहे वह बड़े-बड़े कंपनियों से ताँबा,सिल्वर चोरी हो या मोटर सायकल कि चोरी हो। और उसे कबाड़ीयों के पास खपा दिया जाता है,और पुलिस प्रशासन व्यवस्था चोरी और अवैध कारोबार करने वाले उपर अंकुश नहीं लगा पा रही है,जिससे साफ़ जाहिर होता है कि कहीं न कहीं पुलिस प्रशासन भी ऐसे अवैध कारोबार करने वालो के साथ मिलिभगत कर, अवैध धंधा को बढावा देना प्रतित हो रहा है।

कोरबा जिला अब अवैध कारोबार का गढ़ बनता जा रहा है जहा अनेक प्रकार की अवैध कार्यो को संरक्षण दिया जा रहा है

जिससे अपराधिक गतिविधियां भी ऐसे मे जिला मे रुकने का नाम हि नहीं ले रहा है,इस प्रकार अवैध कारोबार को बढ़ने मे कही न कही पुलिस प्रशासन की अधिकारियों का अहम भुमिका रही है,नहीं तो कबाड़ कि अवैध कारोबार करने वाले कबाड़ी कि हौसला बुलंद नहीं हो पाते जो दिन दहाडे बेख़ौफ कबाड़ से भरी वाहन को शहर से ले जाते । अब देखने वाली बात यह है कि पुलिस प्रशासन इस कबाड़ कि अवैध धंधा करने वालो पर रोक लगा पाती है कि नहीं।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!