WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 3.00.41 PM
previous arrow
next arrow
Uncategorizedछत्तीसगढ़धार्मिकराजनीति

बांकी मोंगरा में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की हुई पूजा अर्चना, रथ पर विराजमान होकर मौसी के घर जाने निकले, दर्शन के लिए रही भारी भीड़।

बांकी मोंगरा(आई.बी.एन 24 न्यूज) बांकी मोंगरा रविवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में रथयात्रा महोत्सव को लेकर उत्साह देखने को मिला, जहां जिला कोरबा के क्षेत्र बांकी मोंगरा में विशेष आराधना की गई, रथयात्रा के अवसर पर महाआरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

महाप्रभु का विशेष श्रृंगार स्वरूप भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। महाप्रसाद का भोग लगाया। दोपहर में भगवान जगन्नाथ, भैया बलदाऊ और बहन सुभद्रा को फूल, माला, रंग-बिरंग तोरण से सुसज्जित रथ में विराजमान कराया है। नगर भ्रमण कराया गया। महाप्रभु का दर्शन करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। रथ खींचने के लिए भक्त आतुर दिखे। जगह-जगह स्वागत किया गया। पूजा-अर्चना कर महाप्रभु कर आर्शीवाद लिया। परिवार के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। देर शाम लगभग आठ बजे महाप्रभु का रथ मौसी के घर माँ सिद्धिददात्री मंदिर पहुंचा । इससे पहले यात्रा शहर के शांति नगर, जंगल साइड, बांकी कालोनी, बांकी चौक का भर्मण कर रथयात्रा निकाली गई। इस अवसर पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में महाप्रभु भगवान जगन्नाथ के जयकारे गूंजता रहा।

Indian Business News

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!